स्पोर्ट्स

IPL 2020: शिखर धवन के शतक के दम पर दिल्ली ने चेन्नई को आखिरी ओवर में हराया

IPL 2020: शिखर धवन के शतक के दम पर जीती दिल्ली

दिल्ली कैपिटल्स 7 जीत के साथ अंक तालिका में नंबर 1 पर पहुंची

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 17, 2020, 11:28 PM IST

नई दिल्ली. आईपीएल के 34वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स पर रोमांचक जीत दर्ज की. 180 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही दिल्ली ने 19.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. दिल्ली के लिए धवन ने शतकीय पारी खेली. धवन ने नाबाद 101 रन बनाए. धवन के अलावा अक्षर पटेल ने 5 गेंदों में नाबाद 21 रन बनाकर दिल्ली की जीत में अहम योगदान दिया. मार्कस स्टोयनिस ने भी 24 रनों की पारी खेली. कप्तान अय्यर ने 23 रन बनाए. दिल्ली ने 7वीं जीत दर्ज कर ्अंक तालिका में नंबर 1 की पोजिशन पर कब्जा जमा लिया है.

चेन्नई सुपरकिंग्स की बल्लेबाजी
टॉस जीतकर धोनी ने पहले बल्लेबाजी चुनी. चेन्नई की शुरुआत खराब रही युवा तेज गेंदबाज तुषार पांडे ने शुरुआती ओवर की तीसरी गेंद पर ही चेन्नई के सलामी बल्लेबाज सैम कर्रन को खाता खोले बगैर पवेलियन भेज दिया. इसके बाद कागिसो रबाडा के द्वारा किया गया दूसरा ओवर मेडन रहा. वॉटसन ने तीसरे ओवर में देशपांडे के खिलाफ दो चौके जबकि डुप्लेसी ने नॉर्खिया के खिलाफ पांचवें ओवर में छक्के और फिर दो चौके लगाकर हाथ खोले. इसके बाद दिल्ली के गेंदबाजों ने इस अनुभवी जोड़ी को तेजी से रन बनाने से रोके रखा. दोनों ने हालांकि अश्विन के ओवर में 15 रन और देशपांडे के 11वें ओवर में 14 रन बटोरे.

डुप्लेसी की बेहतरीन पारीडुप्लेसी ने इसके बाद 12वें ओवर में एक रन के साथ 39 गेंद में आईपीएल का 16वां और मौजूदा सत्र का चौथा अर्धशतक पूरा किया लेकिन अगली ही गेंद पर नॉर्खिया ने वॉटसन को बोल्ड कर दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी को तोड़ दिया. वॉटसन ने 28 गेंद में छह चौके की मदद से 36 रन बनाये.

डुप्लेसी को इसके बाद अक्षर पटेल की गेंद पर जीवनदान भी मिला जब शिखर धवन ने उनका कैच टपका दिया. वह हालांकि इसका फायदा नहीं उठा सके और 15वें ओवर में रबाडा की गेंद इस बार धवन ने इस मुश्किल कैच पकड़ने में कोई गलती नहीं की. उन्होंने 47 गेंद की पारी में छह चौके और दो छक्के लगाये. कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी एक बार फिर नाकाम रहे और पांच गेंद में तीन रन बनाकर नोर्जे का दूसरा शिकार बने. जडेजा और रायडू ने हालांकि आखिरी ओवरों में बड़े शॉट लगाकर क्रीज पर धोनी की कमी को महसूस नहीं होने दिया. दोनों के रबाडा के 19वें और नॉर्खिया के 20वें ओवर में 16-16 रन बटोरे. जडेजा ने नॉर्खिया के आखिरी ओवर में लगातार दो छक्के लगाये.




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close