about us

खबर वही जो है सही

साथियो,

सादर वंदे…

विविधता लिए हमारे देश भारत की खासियत यह है कि यहाँ सभी के लिए जगह है और कोई भी यहाँ की व्यवस्था से निराश नहीं है यह इसलिए भी क्योकि हमारे संविधान में सभी के लिए जगह है व्यवस्था है। जब देश के सभी नागरिकों के लिए समानता है तो मीडिया की भी जिम्मेदारी बन जाती है कि उसका हर कदम जिम्मेदारी भरा हो और हर समाज के हित में हो। ऐसी खबर जो सच हो और सिर्फ सच हो आमजन के सामने परोसी जाय। क्योकि सच जानने का अधिकार इस देश के प्रत्येक नागरिक को है। बस इसी भावना के साथ वीवीए न्यूज़ आपकी आवाज बने और सच आपके सामने हो इसे लाया गया है। यदि कही गलती है तो आपको अधिकार है कि आप हमें दण्डित करे लेकिन ऐसा मौका आपको वीवीए न्यूज़ नहीं देगा क्योकि हम ईमानदारी से चाहते है सच आपके सामने हो।

अगर पत्रकारिता को बचाए रखना है तो इसे संपादकीय और आर्थिक स्वतंत्रता देनी ही होगी. और इसका एक ही रास्ता है कि आमजन को इसमें भागीदार बनना होगा. जो पाठक इस तरह की पत्रकारिता बचाए रखना चाहते हैं, सच तक पहुंचना चाहते हैं, चाहते हैं कि खबर को साफगोई से पेश किया जाए न कि किसी के फायदे को देखकर तो वे इसके लिए सामने आएं और ऐसे संस्थानों को चलाने में मदद करें. एक संस्थान के रूप में ‘वी वी ए न्यूज़’ जनहित और लोकतांत्रिक मूल्यों के अनुसार चलने के लिए प्रतिबद्ध है. खबरों के विश्लेषण और उन पर टिप्पणी देने के अलावा हमारा उद्देश्य रिपोर्टिंग के पारंपरिक स्वरूप को बचाए रखने का भी है. जैसे-जैसे हमारे संसाधन बढ़ेंगे, हम ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचने की कोशिश करेंगे.

इस उद्देश्य की तरफ ये हमारा छोटा ही सही पर महत्वपूर्ण कदम है. पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है. हमारी पाठकों से बस इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें, इसके अलावा इसे और बेहतर करने के सुझाव दें.

आपका ही-

विशाल सिंह हाड़ा

प्रधान संपादक

वीवीए न्यूज़ इंडिया
96915-65648

Back to top button
Close