उज्जैनजीवनशैली

सोशल मीडिया के असली हीरो हैं पीएम मोदी-शाह

671 करोड़ रु है ब्रांड वैल्यू

पीएम मोदी जितने अपने राजनीतिक कार्यों को लेकर सक्रिय रहते हैं, उतने ही सक्रिय वे सोशल मीडिया पर भी पाए जाते हैं. पीएम मोदी ने केवल भारत बल्कि दुनिया के सबसे अधिक लोकप्रिय नेता की सूची में भी शीर्ष पर काबिज है. वे सोशल मीडिया के मामले में भी देश-दुनिया में एक ख़ास पहचान रखते हैं.हाल ही में एक स्टडी में इस बात का ख़ुलासा किया गया है कि पीएम मोदी की ब्रैंड वैल्यू करीब 336 करोड़ रुपये की है और वे इस साल अगस्त से अक्टूबर के बीच ट्विटर, यूट्यूब, गूगल सर्च सबके ट्रेडिंग चार्ट पर टॉप में रहे हैं. जबकि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने भी इसमें अपना जलवा दिखाया है.

बता दें कि सोशल मीडिया के इन सभी प्लेटफॉर्म पर 2,171 ट्रेंड के साथ पीएम मोदी सबसे आगे रहे. उनके बाद दूसरे स्थान पर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी रही, उन्हें 2,137 अंक मिले. ऑनलाइन सेंटिमेंट एनैलिसिस कंपनी चेकब्रैंड के मुताबिक, लगातार ट्रेंड होने वाले अन्य नेताओं में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, कांग्रेस की वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे का नाम भी शामिल रहा. Checkbrand ने अपनी रिसर्च में देश के शीर्ष 95 नेताओं और सोशल मीडिया की 500 प्रभावी हस्तियों को शामिल किया था. इस दौरान इस साल अगस्त से अक्टूबर तक की कुल 3 माह की अवधि को शामिल किया गया.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और यूपी सीएम योगी को मिले कितने अंक

Checkbrand की रिपोर्ट की माने तो गृह मंत्री अमित शाह ने 36.43 का ब्रैंड स्कोर हासिल किए हैं. वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने 27.03 का स्कोर हासिल किया है. जबकि बीते कल दुनिया को अलविदा कहने वाले असम के दिवंगत पूर्व सीएम तरुण गोगोई को 31.89 और अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू को 31.89 अंक दिए गए हैं.

कितनी है मोदी-शाह-केजरीवाल की ब्रैंड वैल्यू…

स्टडी में ब्रांड वैल्यू में पीएम मोदी ने सभी को पछाड़ते हुए पहला स्थान हासिल किया है. पीएम की ब्रांड वैल्यू 336 करोड़ रु जबकि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के ब्रांड वैल्यू 335 करोड़ रु रही. तीसरे नंबर पर दिल्ली के सीएम केजरीवाल 328 करोड़ रुपये ब्रांड वैल्यू के साथ मौजूद रहे.

Related Articles

Back to top button
vvanews
Close