मध्य प्रदेश

ये कैसी भक्ति! मां के दरबार में पहुंचकर 50 साल के शख्स ने काट लिया खुद का गला, हालत गंभीर

नवरात्र पर मैहर स्थित मां शारदा देवी के दरबार में भक्तों की भारी भीड़ जुटती है.

परिजनों ने बताया कि राजकुमार पिछले 12 साल से देवी मां की आराधना में लीन रहा है. इस बार उन्होंने नवरात्र (Navratra) पर मैहर आने की जिद की, तो परिजन साथ लेकर आए. लेकिन मंदिर से नीचे उतरते वक्त उन्होंने खुद का गला काट लिया.

सतना. मध्य प्रदेश के सतना (Satna) में भक्ति का ऐसा रूप देखने को मिला, जिसको देखकर लोगों की रूह कांप जाए. नवरात्र (Navratra) के पहले दिन मैहर स्थित मां शारदा देवी के दरबार में 50 वर्षीय एक व्यक्ति ने खुद का गला काट लिया. कथित तौर पर यह सब उसने मां को खुश करने के लिए किया. शख्स की हालत गंभीर है. पहले उसे सिविल अस्पताल सतना में भर्ती कराया गया है, जहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया.

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के बदौसा से एक परिवार नवरात्र पर मां शारदा का दर्शन करने मैहर पहुंचा था. मां के दरबार में मत्था टेकने के बाद पूरा परिवार सीढ़ियों से नीचे लौट रहा था. तभी अचानक 50 वर्षीय राजकुमार वर्मा ने परिवार से अलग होकर चाकू से खुद का गला रेत लिया. और न्याय की मांग करने लगा.

इस बीच खून से लथपथ शख्स को देखर मंदिर में हंगामा मच गया. चीख-पुकार पर सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और घायल राजकुमार को आनन-फानन में सिविल अस्पताल उपचार के लिए ले गया. इस दौरान शख्स बार-बार मां को धरती पर आना होगा, मेरे साथ न्याय करना होगा, कह रहा था.

परिजनों ने पुलिस को बताया कि राजकुमार पिछले 12 साल से देवी मां की आराधना में लीन रहा. इस बार उन्होंने नवरात्र पर मैहर आने की जिद की, तो परिजन साथ लेकर आए. लेकिन मंदिर से नीचे उतरते वक्त उन्होंने खुद का गला काट लिया.परिजनों की माने तो घर में किसी तरह का कोई विवाद नहीं है. और न ही कोई मन्नत ही मांगी गई थी. फिलहाल गंभीर हालत में घायल का जिला अस्पताल में इलाज जारी है.




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close