देश

आज की ताज़ा ख़बर : दिल्ली अग्निकांड में 27 की जलकर मौत, 19 लापता;  NDRF चला रही सर्च ऑपरेशन- MP में 3 पुलिसकर्मियों को भून डाला

मुंडका अग्निकांड में 27 लोगों की मौत हुई है. NDRF की टीम मौके पर सर्च ऑपरेशन चला रही है.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) के मुंडका इलाके (Mundka Fire) में मेट्रो स्टेशन से सटी एक तीन मंजिला इमारत में आग लग जाने से 27 लोगों की जलकर मौत हो गई है, जबकि 12 लोग झुलस गए हैं. अभी भी बिल्डिंग में कई लोगों के फंसे होने की खबर है. 19 लोग लापता बताए जा रहे हैं. NDRF की टीम मौके पर सर्च ऑपरेशन चला रही है. इस बीच पुलिस ने बिल्डिंग में कंपनी चला रहे दो भाइयों को गिरफ्तार किया है, जबकि बिल्डिंग का मालिक फरार है.

दिल्ली : मुंडका अग्निकांड में 27 की मौत, PM मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान, दो गिरफ्तार- 10 बड़ी बातें 

उधर, मध्य प्रदेश के गुना जिले में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ की खबर है. काले हिरण का शिकार कर रहे बदमाशों को जब पुलिस पकड़ने गई तो उन्हीं पर गोलियां दाग दी गईं. इस घटना में एक दारोगा समेत तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई. 

राजस्थान के उदयपुर में आज कांग्रेस का तीन दिवसीय नव संकल्प चिंतन शिविर जारी है. आज चिंतन शिविर का दूसरा दिन है. कांग्रेस नेता पार्टी को मजबूत करने और 2024 में जीत के लिए रणनीति बनाने समेत अंदरूनी मुद्दों पर मंथन कर रहे हैं.

आज शनिवार, 14 मई, 2022 की तमाम ताज़ातरीन ख़बरें, यानी ब्रेकिंग न्यूज़ आप इस एक पेज पर एक साथ पढ़ सकेंगे. तो, पेश हैं आज की प्रमुख ख़बरें…

देश-दुनिया की आज (14.05.2022) की बड़ी खबरें, जो आपको रखेंगी अपडेट.. Here are the LIVE updates:

‘हिंदी बोलने वाले पानी पूरी बेचते हैं’ वाले अपने बयान पर तमिलनाडु के मंत्री ने दी सफाई

तमिलनाडु के उच्च शिक्षा मंत्री के. पोनमुडी हिंदी पर दिए विवादित बयान की वजह से इन दिनों सुर्खियों में छाए हैं. हिंदी भाषा को रोजगार से जोड़ने के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि हिंदी बोलने वाले पानी पूरी बेचते हैं. अब उन्होंने अपने इस बयान पर सफाई पेश की है. शिक्षा मंत्री के. पोनमुडी ने कहा कि उनकी टिप्पणी उत्तरी राज्यों में नौकरियों की कमी के संदर्भ में की गई थी.

“बंद कमरे में कौन सी बात हो रही?”- CM नीतीश और तेजस्वी की बैठक पर चिराग पासवान ने निशाना साधा

लोक जनशक्ति पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और जमुई से सांसद चिराग पासवान ने शुक्रवार को दावा किया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव से हाल में की मुलाकात के दौरान खुद के सत्ता में बने रहने को लेकर बातचीत की होगी. बता दें कि चिराग पासवान जातिगत जनगणना के मुद्दे पर इस सप्ताह की शुरुआत में कुमार की राजग नेता यादव के साथ बैठक के बारे में पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे. 

‘अब तक कम ही बोला, लेकिन अब खुलकर बोलूंगा’, Twitter में बड़े बदलावों पर CEO पराग अग्रवाल

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने गुरुवार को बताया था कि ट्विटर को खरीदने की डील फिलहाल के लिए रोक दी गई है. इसी बीच ट्विटर ने अपने दो टॉप अधिकारियों को नौकरी से निकाल दिया है. इन बदलावों के बीच ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने शनिवार को कहा कि एलन मस्क के साथ डील बंद होने की उम्मीद है. लगे हाथ उन्होंने कहा कि अब तक वह इन मामलों पर बहुत कम बोलते रहे हैं लेकिन अब वो इस मुद्दे पर खुलकर बोलेंगे.

दिल्ली पुलिस ने कंपनी के मालिक हरीश गोयल और वरुण गोयल को गिरफ्तार किया है.




Source link

Related Articles

Back to top button