स्पोर्ट्स

आकिब जावेद ने फिक्सिंग की पेशकश करने वाले पाकिस्तानी खिलाड़ी का नाम बताया!

आकिब जावेद का सनसनीखेज खुलासा

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा- मुझे दी गई थी करियर खत्म करने की धमकी

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट पर मैच फिक्सिंग (Pakistan Match- Fixing) के सबसे ज्यादा दाग लगे हैं. कई सालों से उसके खिलाड़ी ऐसी हरकतें करते आ रहे हैं. अब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है जिसके जरिए उन्हें करोड़ों रुपये और गाड़ियां देने की पेशकश हुई थी. आकिब जावेद (Aaqib Javed) ने कहा कि उन्हें ऑफर नहीं मानने पर करियर खत्म करने की धमकी भी दी गई थी.

आकिब जावेद का सनसनीखेज खुलासा
क्रिकेट पाकिस्तान में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक आकिब जावेद (Aaqib Javed) ने बताया, ‘पाकिस्तानी खिलाड़ियों को फिक्सिंग करने के लिए एक पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा था. सलीम परवेज ने फिक्सिंग की पेशकश की थी. ‘ बता दें सलमी परवेज ने पाकिस्तान के लिए वेस्टइंडीज में एक वनडे मैच खेला था. सलीम परवेज का 2013 में निधन हो गया था.

आकिब जावेद का गंभीर आरोपबता दें पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद (Aaqib Javed) पहले भी कई बार मैच फिक्सिंग पर सनसनीखेज दावे कर चुके हैं. पाकिस्तान के एक निजी चैनल से बातचीत करते हुए आकिब जावेद (Aaqib Javed) ने खुलासा किया था कि उन्हें कई बार मैच फिक्सिंग के खिलाफ बोलने के लिए जान से मारने की धमकियां मिल चुकी हैं.

आकिब जावेद (Aaqib Javed) ने ये भी दावा किया था कि फिक्सिंग का गढ़ भारत है और आईपीएल में भी फिक्सिंग हुई. साथ ही उन्होंने कहा था कि फिक्सिंग जैसी चीजों में आप मर्जी से शामिल होते हो और अगर एक बार अंदर गए तो फिर बाहर निकलना मुश्किल है. आकिब जावेद ने ये भी कहा कि उनका करियर इसलिए छोटा रहा क्योंकि उन्होंने मैच फिक्सिंग के खिलाफ आवाज उठाई थी. आकिब जावेद ने फिक्सिंग के मामलों पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की नीति पर भी सवाल खड़े किये हैं. उनका कहना है कि पीसीबी ने दागी खिलाड़ियों को दोबारा मौका देकर बहुत गलती की है.

ये भी पढ़ें- हजारों लोगों के सामने दी थी धोनी को गाली, अब कहा- सेलेक्टर होता तो जरूर टीम में चुनता

पाकिस्तान में फिक्सिंग के खिलाफ कड़ा कानून बनेगा!

बता दें हाल ही में पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री और देश के क्रिकेट बोर्ड के मुख्य संरक्षक इमरान खान (Imran Khan) ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की भ्रष्टाचार निरोधक संहिता में संशोधन और मैच फिक्सिंग को अपराध का दर्जा बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है. जिसके मुताबिक अगर कोई खिलाड़ी फिक्सिंग में शामिल होता है तो उसे जेल की सजा होगी. बता दें सिर्फ श्रीलंका सरकार ने अबतक ये कानून बनाया है. बाकी सभी देश आईसीसी के भ्रष्टाचार निरोधी कानून के तहत खिलाड़ियों की सजा तय करते हैं.

First published: June 21, 2020, 7:08 AM IST




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close